Indian Naukari

Bihar Board 12th Official Answer Key 2022

Bihar Board 12th Official Answer Key 2022 || Bihar Board 12th Answer Key 2022 इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2022 का Answer Key हुआ जारी : यहां से करें चेक

BSEB 12th Answer Key 2022

Post Name

Bihar Board 12th Official Answer Key 2022

Post Date

4 March 2022

Short Notification

Bihar Board 12th Official Answer Key 2022 || Bihar Board 12th Answer Key 2022 इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2022 का Answer Key हुआ जारी | बिहार कर दिया गया है। 2022 के वार्षिक परीक्षा में सम्मिलित छात्र एवं छात्राएं अपने Question set के अनुसार अपना Answer मिला सकते हैँ कि कितना सही व गलत हुआ है। विद्यालय परीक्षा समिति (Bseb) द्वारा वर्ष 2022 में आयोजित इंटरमीडिएट (12वीं) विज्ञान, कला एवं वाणिज्य संकाय की वार्षिक परीक्षा का Official Answer Key जारी कर दिया गया है। हालांकी यह उत्तर कुंजी 50% वस्तुनिष्ठ प्रश्नों का जारी किया गया है। बाकी के 50% सब्जेक्टिव अंकों के प्रश्नों का उत्तर फाइनल Result में जारी किया जाएगा। जो छात्र एवं छात्राएं वर्ष 2022 की फाइनल बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए थे। वे नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से अपना Inter Objective (12th) Answer Key Download कर सकते हैं।

Bihar Board 12th Official Answer Key 2022

Short Details of Notification

www.indiannaukari.com

Bihar Board 12th Answer Key 2022

हाल ही में बिहार बोर्ड में इंटर (12 वीं) वार्षिक परीक्षा 2022 की वाणिज्य कला विज्ञान और व्यवसायिक पाठ्यक्रम के सभी सिद्धांत की विषयों की परीक्षा में कुल प्रश्नों का 50% अंकों का वस्तुनिष्ठ प्रश्न स्टूडेंट से पूछे थे जिसमें कि OMR आधारित उत्तर पुस्तकों आंसर शीट का प्रयोग सभी विषयों के प्रश्नों का उत्तर कुंजी तैयार कराया गया है । आपको बता दें कि बिहार बोर्ड ने 50% ऑब्जेक्टिव पूछा था जिसमें कि सिर्फ ऑब्जेक्टिव का ही आंसर key जारी किया है और सब्जेक्टिव का आंसर रिजल्ट के रूप में जारी किया जाएगा अतः सभी स्टूडेंट जिसको जिस सेट का क्वेश्चन मिला था वह अपने क्वेश्चन सेट के अनुसार इस आंसर key के मदद से अपना आंसर मिला सकते हैं आसानी से।

Join Our Telegram Channel : – Click Here

Join My Whatsapp Group : –  Click Here

 

Bihar Board Inter Official Answer Key 2022 आपत्ति दर्ज

साथ ही सभी छात्र एवं छात्राओं को बता दें कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना द्वारा इंटरमीडिएट के कला विज्ञान एवं वाणिज्य संकाय के परीक्षार्थियों जिन्होंने 2022 में 12वीं की परीक्षा में शामिल हुए थे उनके लिए बोर्ड की ओर से ऑफिशियल आंसर की सभी क्वेश्चन सेट के अनुसार जारी किया गया ।और सभी Student अपना अपना Answer आसानीपूर्वक मिला सकतें हैँ। जिस भी परीक्षार्थी को लगेगा कि किसी भी प्रश्न का आंसर गलत दिया गया है तो वे सही अंसर की पुष्टि कर आपत्ति दर्ज निचे दिये गये लिंक के माध्यम से कर सकते हैँ । परीक्षार्थी किसी भी प्रकार की आपत्ति को 6 मार्च 2022 तक बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर अपनी आपत्तियां दर्ज कर सकते हैं कहने का मतलब हुआ कि जिस स्टूडेंट को आपत्ती होगा किसी भी क्वेश्चन को लेकर कि इस क्वेश्चन का यह गलत आंसर दिया गया है इसका सही आंसर यह होना चाहिए उसके अनुसार जो भी आंसर सही आंसर होगा वह अपना आपत्ति दर्ज आसानी सेकर सकते है|

How To Download Bihar Board 12th Objective Answer Key 2022

BSEB Inter Objective Answer Key Download Kaise Karen आइए जानते हैं –

  • इसके लिए सर्वप्रथम Students को बिहार बोर्ड के Official वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका डायरेक्ट Link हमने नीचे उपलब्ध करवा रखा है।
  • इसके बाद Register Objection Regarding Inter Answer Key 2022 के विकल्प पर Click करना होगा।
  • फिर अपने Roll No. एवं Roll Code. को Enter करते ही Submit करना है।
  • तत्पश्चात Official Answer Key आपके Screen पर Show हो जाएगा।
  • अथवा नीचे दिए गए Direct लिंक के माध्यम से अपना Answer Key Download कर सकते हैं।
Download Answer Key Click Here
Answer Key Notice Click Here
Raise Objection Online Click Here
Official Website Click Here
Join Telegram Group Click Here
Join WhatsApp Group Click Here
Spread the love

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Scroll to Top